Saturday, June 22, 2024
#
Homeखेलजॉनी बेयरस्टो का विवादित तरीके से आउट होने पर अश्विन का ट्वीट,

जॉनी बेयरस्टो का विवादित तरीके से आउट होने पर अश्विन का ट्वीट,

जॉनी बेयरस्टो के विकेट ने सबको चौंका दिया. क्योंकि वो जिस तरह से आउट हुए, ऐसा क्रिकेट में कम ही देखने को मिलता है. कैमरन ग्रीन की एक शॉर्ट गेंद पर जॉनी बेयरस्टो नीचे झुके और गेंद विकेटकीपर एलेक्स कैरी के दस्तानों में समा गई. इसके बाद हाई वोल्टेज ड्रामा हुआ. जैसे ही गेंद कैरी के पास पहुंची, बेयरस्टो चहलकदमी करते हुए क्रीज से बाहर आ गए. अगले ही पल कैरी ने गेंद को स्टम्प की तरफ तेजी से थ्रो किया और बेल्स बिखर गए. इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी जश्न मनाने लगे.

अश्विन ने की कैरी की तारीफ

इसमें भारतीय ऑफ स्पिनर आर अश्विन भी शामिल हैं. उन्होंने बेयरस्टो के इस अजीबो-तरीके से आउट होने के बाद ट्वीट किया और एलेक्स कैरी की सजगता की तारीफ की. अश्विन ने अपने ट्वीट में लिखा, “हमें एक बात अच्छे से समझ लेनी चाहिए. विकेटकीपर कभी भी इतनी दूर से स्टम्प पर गेंद नहीं मारेगा, जब तक उसने और टीम ने लगातार ये बात नहीं महसूस की हो कि बल्लेबाज बार-बार गेंद पीछे जाने के बाद क्रीज से बाहर निकल रहा है. बेयरस्टो ने भी ऐसा ही किया था. हमें खेल की समझ को लेकर खिलाड़ी की तारीफ करनी चाहिए, न कि खेल भावना की दुहाई देनी चाहिए.”

ऑस्ट्रेलिया में लॉर्ड्स में खेले गए एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट को भी जीत लिया. इस तरह 5 टेस्ट की सीरीज में मेहमान टीम ने 2-0 की बढ़त ले ली है. 371 रन के टारगेट का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम 327 रन पर ऑल आउट हो गई. इस मैच के दौरान कई ऐसे वाकये हुए, जिस पर सोशल मीडिया पर बहस छिड़ी हुई है. इसी में से एक जॉनी बेयरस्टो का विवादित तरीके से आउट होना रहा. बेयरस्टो पांचवें दिन के पहले सेशन में आउट हुए थे.

बेयरस्टो के विकेट पर हो रहा बवाल

बेयरस्टो और इंग्लिश कप्तान बेन स्टोक्स ये देख हैरान रह गए. मामला थर्ड अंपायर के पास गया और उन्होंने बेयरस्टो को आउट दे दिया. बेयरस्टो ये मानकर क्रीज से बाहर आए थे कि विकेटकीपर के दस्तानों में समाने के बाद गेंद डेड हो चुकी है. लेकिन ऐसा नहीं था. थर्ड अंपायर ने भी उन्हें आउट दे दिया. इसके बाद से इस पर विवाद हो रहा. कैरी के इस कदम को खेल भावना के विपरीत बताया जा रहा है. तो वहीं, कुछ क्रिकेटर कैरी की इस हरकत को सही करार दे रहे.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments