Monday, June 17, 2024
#
HomeखेलODI World Cup 2023, ICC ने बताई तारीख किस दिन होगा...

ODI World Cup 2023, ICC ने बताई तारीख किस दिन होगा टीम इंडिया का ऐलान

भारत में इस साल वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है। इस मेगा इवेंट के लिए सभी टीमें तैयारीयां कर रही है। भारत में खेले जाने वाले इस वर्ल्ड कप का शेड्यूल मंगलवार को जारी कर दिया गया था। वर्ल्ड कप का पहला मुकाबला 5 अक्टूबर से खेला जाएगा। वहीं टीम इंडिया अपना पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 अक्टूबर से खलेगी। वर्ल्ड कप के लिए सभी टीमों का ऐलान होना अभी बाकी है। भारतीय टीम का भी अभी ऐलान नहीं किया गया है। लेकिन आइए अपको बताते हैं कि किस दिन टीम इंडिया का ऐलान किया जा सकता है।

इस दिन होगा टीम का ऐलान

भारत में होने वाले वर्ल्ड कप में कुल 10 टीमें हिस्सा लेंगी। इस इवेंट के लिए आईसीसी ने सभी टीमों के लिए अपनी प्रारंभिक टीम जमा करने की समय सीमा की घोषणा की है। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, सभी भाग लेने वाले देशों को 29 अगस्त से पहले वर्ल्ड कप के लिए अपनी-अपनी टीमों को अंतिम रूप देना होगा और आईसीसी के सामने प्रस्तुत करना होगा। भारत में विश्व कप 2023 शुरू होने में केवल दो महीने शेष हैं, यह महत्वपूर्ण कदम टीम की तैयारियों में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। हालांकि सभी टीमों के पास अपने स्क्वॉड में बदलाव करने का अवसर होगा, क्योंकि आईसीसी वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले स्क्वॉड में बदलाव करने के लिए एक सप्ताह के विंडो की अनुमति देगा। वर्ल्ड कप में टीमों के पास 29 सितंबर के बाद किसी भी प्रकार के बदलाव के लिए तकनीकी समिति से अनुमति की आवश्यकता होगी।

भारत के पास वर्ल्ड जीतने का मौका

इस साल होने वाले वर्ल्ड कप को जीतने का टीम इंडिया के पास शानदार मौका है। भारत ने पिछली बार 10 साल पहले आईसीसी का कोई खिताब जीता था। वहीं भारत में साल 2011 में खेला गया वर्ल्ड कप टीम इंडिया की अंतिम वर्ल्ड कप ट्रॉफी थी। भारत ने उसके बाद से एक भी वर्ल्ड कप नहीं जीता है। उसके बाद से दो वर्ल्ड कप खेले गए हैं। जिसमें ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीम चैंपियन बनी थी। ये दोनों टीमों ने भारत की ही तरह अपने होम ग्राउंड पर वर्ल्ड कप जीता था। ऐसे में टीम इंडिया के पास अपने होम ग्राउंड पर फिर से वर्ल्ड जीतने का मौका है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments