Thursday, June 20, 2024
#
HomeखेलPlaying 11 को लेकर फंसा पेंच, वेस्टइंडीज दौरे से पहले इन 3...

Playing 11 को लेकर फंसा पेंच, वेस्टइंडीज दौरे से पहले इन 3 खिलाड़ियों को लेकर।

टीम इंडिया में वेस्टइंडीज टूर के लिए तीन स्पिनर स्पिनर्स शामिल हैं। अब वेस्टइंडीज टूर से पहले ही कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ के सामने सबसे बड़ा सवाल ये है कि तीन स्पिनर्स में से किन दो को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जाए। 12 जुलाई से पहला टेस्ट मैच खेलेगी

टेस्ट टीम में शामिल हैं तीन स्पिनर्स

वेस्टइंडीज सीरीज के लिए भारतीय टेस्ट टीम में रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल को मौका मिला है। अश्विन और जडेजा की जोड़ी ने टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं। वहीं, पिछले कुछ समय से अक्षर पटेल ने अपनी काबिलियत साबित की है और टेस्ट मैच में टीम इंडिया के लिए बेहतरीन स्पिन ऑलराउंडर बनकर उभरे हैं।

इस खिलाड़ी का प्लेइंग इलेवन में खेलना लगभग तय

रविचंद्रन अश्विन की गिनती दुनिया के बेहतरीन स्पिन गेंदबाजों में होती है। जब वह अपनी लय में हों तो किसी भी बल्लेबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकते हैं। उनकी कैरम बॉल को खेलना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं है। इसके अलावा वह निचले क्रम पर उतरकर शानदार बैटिंग करने में माहिर हैं। अश्विन का वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड है। उन्होंने अभी तक विंडीज के खिलाफ 11 मैचों में 4 शतक के साथ 458 रन बनाए हैं। इसके अलावा उन्होंने 60 विकेट अपने नाम किए हैं। ऐसे में उनका प्लेइंग इलेवन में उतरना तय लग रहा है।

इन दो खिलाड़ियों के बीच है टक्कर

प्लेइंग इलेवन में स्पिनर के तौर पर दूसरे स्थान के लिए रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल के बीच टक्कर है। दोनों खिलाड़ी स्पिनर के जादूगर हैं और बल्लेबाजी से भी योगदान दे सकते हैं। स्टार ऑलराउंडर जडेजा ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम को अपने दम पर शुरुआती दो मैच जिताए थे। वह अच्छी लय में हैं।

बैटिंग और बॉलिंग के अलावा वह फील्डिंग के बड़े महारथी हैं। उन्होंने अभी तक भारत के लिए 65 टेस्ट मैचों में 268 विकेट चटकाए हैं। वहीं, बल्ले से 2706 रन बनाए हैं। उन्हें अश्विन का साथ देने के लिए प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है। वहीं, अक्षर पटेल को प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है।

वेस्टइंडीज सीरीज के लिए भारतीय टेस्ट टीम:

भारतीय टेस्ट टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, यशस्वी जायसवाल, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), आर अश्विन, आर जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जयदेव उनादकट, नवदीप सैनी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments