Tuesday, June 18, 2024
#
Homeदेश-विदेशभारत ने कनाडा में भारतीय नागरिकों और छात्रों को किया अलर्ट, जारी...

भारत ने कनाडा में भारतीय नागरिकों और छात्रों को किया अलर्ट, जारी की ये एडवाइजरी

भारत द्वारा कनाडा में रहने वाले भारतीय मूल के लोगों और यात्रा कर रहे भारतीयों को अलर्ट रहने की सलाह दी है। इससे पहले कनाडा भी अपने नागरिकों के लिए भारत में एडवाइजारी जारी कर चुका है।

 

नई दिल्ली: भारत और कनाडा के बीच तनातनी बढ़ती हुई दिख रही है। इस बीच भारत ने कनाडा में रहने वाले भारतीय नागरिकों और छात्रों के लिए एडवाइजरी जारी की है। भारत ने कहा है कि कनाडा में मौजूद सभी भारतीय नागरिक और यात्रा पर विचार करने वाले लोग अत्यधिक सावधानी बरतें।

 

भारत विरोधी एजेंडे का विरोध करने वाले टारगेट पर

भारत ने कहा है कि हालही में भारतीय राजनयिकों और भारतीय समुदाय के लोगों को टारगेट किया गया है, जो भारत विरोधी एजेंडे का विरोध करते हैं। इसलिए भारतीय नागरिकों को सलाह दी जाती है कि वे कनाडा के उन क्षेत्रों और संभावित स्थानों की यात्रा करने से बचें, जहां ऐसी घटनाएं देखी गई हैं। भारत के विदेश मंत्रालय ने ये स्टेटमेंट जारी किया है।

कनाडा भी जारी कर चुका है अपने नागरिकों के लिए एडवाइजरी

इससे पहले कनाडा की सरकार ने भी अपने नागरिकों के लिए एक ट्रैवल एडवाइजरी जारी की थी। इस एडवाइजरी में कनाडा ने भारत की यात्रा करने वाले या फिर भारत में रह रहे अपने नागरिकों से जम्मू-कश्मीर और नॉर्थ ईस्ट नहीं जाने को कहा था। कनाडा ने अपने नागरिकों को सलाह दी थी कि अप्रत्याशित सुरक्षा हालात के कारण केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर की यात्रा करने से बचें। यहां आतंकवाद, उग्रवाद, अशांति और अपहरण का खतरा है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments